ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए प्रक्रिया

ट्रेडमार्क पंजीकरण के लिए प्रक्रिया

प्रारंभ

हमे हमारे ईमेल पते trademark@siddhast.comनिम्लिखित जानकारी भेजें

चिन्ह या नाम जिसका आप ट्रेडमार्क कराना चाहते हैं

वस्तु या व्यापार जिसके लिए आप एब ट्रेडमार्क लेना चाहते है या उन वस्तु के नाम जिन पर आप यह trademark लगा कर बेचेंगे

चरण 1: ट्रेडमार्क खोज (1 दिन)

यह सुनिश्चित किया जाता है कि आपके द्वारा जो चिन्ह या नाम का आवेदन होना है वो पूर्व में दर्ज किये गए trademark से मिलता तक नही है। यह कार्य विशेषज्ञों द्वारा निष्पादित किया जाता है। जिसमे तकरीबन 1एक कार्य दिवस लग जाता है। आप यह खोज खुद भी हमारे टूल tmfinder के माध्यम से कर सकते हैं।

1 कार्य दिवस

टर्डेमार्क क्लास को जानना

आपके उत्पादों की प्रकृति के आधार पर, हम 45 वर्गों के उचित वर्ग का सुझाव देंगे

1 कार्य दिवस

ट्रेडमार्क आवेदन दायर

हम आपके ट्रेडमार्क आवेदन को 2 दिनों में बनाते हैं और आवेदन नंबर प्राप्त करते हैं

2 कार्य दिवस

ट्रेडमार्क पंजीकरण पूर्ण

आपका ट्रेडमार्क 1.5 से 2 वर्षों में पंजीकृत होता है

एक बार जब हम यह सुनिश्चित करते हैं कि आपका चुने हुए नाम या डिजाइन उपलब्ध है और अनन्य है, हम आपको एक प्राधिकरण पत्र भेजते हैं, जिसे आपके द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए और हमारे पास वापस आना होगा। ये पत्र आपके वकील को आपकी तरफ से एक ट्रेडमार्क आवेदन करने का अधिकार देते हैं।

एक बार जब हमें प्राधिकरण पत्र मिलता है और बशर्ते कि कोई सूचना गलत या आंशिक नहीं है, तो हमारे वकील आपकी ओर से ट्रेडमार्क दर्ज करेंगे, और आप तत्काल ™ प्रतीक का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं । हम आपको टीएम आवेदन संख्या प्रदान करेंगे।
हम ट्रेडमार्क को ऑनलाइन के माध्यम से दर्ज करते हैं। एक ट्रेडमार्क केवल एक पंजीकृत वकील या एजेंट द्वारा ऑनलाइन दायर किया जा सकता है या टर्डेमार्क मालिक स्वर स्वयं

ट्रेडमार्क आवेदन पूरा हो जाने के बाद, आपका आवेदन ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा सत्यापित किया जाएगा। सरकार भी इस बात पर आपत्ति कर सकती है कि आपका नाम समान कक्षा में किसी अन्य ट्रेडमार्क के समान है, या नाम अश्लील है, धार्मिक भावनाओं को दर्द देता है।

यदि कोई आपत्ति नहीं उठाई जाती है, तो ट्रेडमार्क रजिस्ट्रार ट्रेडमार्क पत्रिका में एक विज्ञापन प्रकाशित करेगा। यदि 4 महीने की अवधि के भीतर किसी भी पार्टी द्वारा कोई विपक्ष में आवेदन नहीं दायर किया जाता है, तो ट्रेडमार्क अगले 6 महीनों में पंजीकृत होना चाहिए। इस अवधि के दौरान, हम आपको लगातार आपके आवेदन की स्थिति के बारे में अद्यतन प्रदान करते हैं।

रजिस्ट्रार से पहले सुनवाई

यदि आपके ट्रेडमार्क पर आपत्ति दर्ज की गई है और विपक्ष आपकी प्रतिक्रिया से सहमत नहीं है, तो रजिस्ट्रार से पहले सुनवाई आयोजित की जाती है।रजिस्ट्रार के सामने अपना मामला उठाने के लिए हम वकील नियुक्त करते हैं जिसके लिए अतिरिक्त शुल्क देय होता है

Share This: